Face Makeup Tips in Hindi

हमें जब पार्टी या किसी फंक्शन में जाना होता है तो हम मेकअप का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन हममें से बहुत सी महिलाएं ऐसी हैं जिनको मेकअप करने का सही मेथड यानी की तरीका नहीं पता होता है। वहीं अगर आप अपने मोटे चेहरे से परेशान हैं और चाहती हैं कि आपका चेहरा भी पतला दिखें तो आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं। क्योंकि हम आपके लिए लाए हैं कुछ ऐसे मेकअप टिप्स जिनको अपनाकर आप भी पा सकती हैं स्लिम फेस वो भी कुछ ही मिनट में। तो चलिए शुरू करते हैं फेस मेकअप टिप्स की क्लासेज-

face-makeup-tips-in-hindi-popxo

सही फाउंडेशन - Foundation
अगर आप स्लिम चेहरा चाहती हैं तो आप अपने फेस पर सही फाउंडेशन लगाएं। बता दें कि चेहरे को स्लिम (Slim Face) दिखाने के लिए आप डार्क फाउंडेशन का इस्तेमाल करिए। आप अपने माथे और गालों पर डार्क फाउंडेशन का इस्तेमाल करिए। इससे आपका फेस स्लिम लगेगा।

आंखों का मेकअप - Eyes Makeup
अब आप सोच रही होंगी कि चेहरे को स्लिम दिखाने के लिए आंखों का मेकअप क्यों जरूरी है। तो आपको बता दें कि आंखों का मेकअप भी आपके फेस को स्लिम दिखाने में मदद करेगा। इसके लिए आप आंखों पर पतला आई लाइनर लगाएं (Eye Liner) और फिर फिनिशिंग के लिए मस्कारा का इस्तेमाल करिए। आप अपनी आंखों पर जितना उभरा हुआ मेकअप करेंगी आपका चेहरा उतना ही स्लिम लगेगा। लेकिन ध्यान रहे कि आंखों पर ज्यादा मेकअप (Eye Makeup) न करें जिससे आपका चेहरा खराब दिखने लगे।

आंखों के नीचे पड़े काले धब्बे को मिटाएं
अगर आपके आंखों के नीचे काले धब्बे हैं तो आप उन्हें छिपाने की कोशिश करिए। क्योंकि ये डार्क धब्बे आपके चेहरे को बड़ा दिखाते हैं। इसके लिए आप कोई अच्छा कंसीलर का इस्तेमाल करिए जिससे आपके आंखों के नीचे पड़े काले धब्बे मिनटों में गायब हो जाएंगे।

सही ब्रश का करिए इस्तेमाल
अच्छे मेकअप के लिए सही ब्रश की जरूरत होती है। क्योंकि आपका परफेक्ट लुक तबतक नहीं आएगा जब तक आप सही ब्रश का इस्तेमाल नहीं करेंगी। इसके लिए जरूरी है कि आप अपने लिए परफेक्ट ब्रश का इस्तेमाल करिए।

ब्रोंजर का जादू
चेहरे को स्लिम दिखाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है ब्रोंजर। आप अपने जॉलाइन के पास हल्का सा ब्रोंजर लेकर लगाएं जिससे आपके चेहरे का कुछ हिस्सा थोड़ा डार्क नजर आएं। जॉलाइन के साथ-साथ अपने गर्दन के आस-पास भी ब्रोंजर लगाएं इससे आपका चेहरा स्लिम लगेगा।

हाइलाइटर करें यूज़ - Use Highlighter
परफेक्ट मेकअप लुक लाने के लिए आप अपने चेहरे पर हाइलाइटर का इस्तेमाल करना न भूलें। क्योंकि फेस को स्लिम दिखाने के लिए हाइलाइटर काफी जरूरी है। इसके लिए आप नाक और चीक बोन्स पर ब्रश की मदद से हाइलाइटर लगाएं। इससे आपका चेहरा काफी स्लिम लगेगा।

अब होंठों की बारी

आपका मेकअप तब तक कंप्लीट नहीं होता जब तक आप अपने होंठों पर लिपस्टिक नहीं लगातीं। चेहरे को स्लिम दिखाने के लिए आप अपने होंठों पर पिंक लिपस्टिक का इस्तेमाल करिए इससे आपका चेहरा थोड़ा स्लिम लगेगा। साथ ही अगर आप स्लिम दिखना चाहती हैं तो आप डार्क लिपस्टिक से पूरी तरह से दूर रहिए। क्योंकि डार्क कलर की लिपस्टिक लगाने से चेहरा बड़ा दिखने लगता है।

Comments

Popular posts from this blog

Kewra Flower in Hindi

Best Toner for Open Pores in Hindi

How To Get Rid Of Unwanted Hair In Hindi