How to Choose Lipstick Color in Hindi

भले ही किसी को मेकअप करना पसंद हो या न हो लेकिन लिपस्टिक लगाना हर लड़की को बेहद पसंद होता है। लिपस्टिक आपके होठों को सुंदर बनाने में मदद करती है। लेकिन जब भी हम मार्केट में लिपस्टिक खरीदने जाते हैं तो हम कई सारी शेड्स की लिपस्टिक देखकर कंफ्यूज हो जाते हैं कि हमें अपने होठों के लिए कौन सी शेड्स की लिपस्टिक खरीदनी चाहिए और कौन सी नहीं। अगर आप भी हमेशा लिपस्टिक के शेड्स को लेकर कंफ्यूज रहती हैं तो आप हमारा ये आर्टिकल पढ़िए। क्योंकि हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप पर कौन सी लिपस्टिक अच्छी लगेगी और कौन सी नहीं।

how-to-choose-lipstick-color-in-hindi-popxo

लिपस्टिक के कलर को करें अपने होठों पर टेस्ट
जिस तरह से हम फाउंडेशन खरीदते वक्त उसे अपनी कलाई पर टेस्ट करते हैं ठीक वैसे ही लिपस्टिक का कलर (Lipstick Color) चेक करने के लिए आप उसे अपने होठों पर लगाकर ट्राई करें। इससे आपको ये आसानी से पता चल जाएगा कि लिपस्टिक का कलर आपके ऊपर अच्छा लग रहा है या नहीं। इसी तरह आप बेस्ट लिपस्टिक शेड (Lipstick Shade) पसंद कर पाएंगी।

होठों के साइज का भी रखें ध्यान
जी हां, लिपस्टिक आपको अपने होठों के साइज को देखते हुए ही पसंद करना चाहिए था। दरअसल अगर आपके होंठ पतले हैं तो आपको डार्क शैड की लिपस्टिक अपने होठों पर नहीं लगाना चाहिए। क्योंकि डार्क शेड लगाने से आपके होंठ पतले लगते हैं। तो इसलिए अगर आपके होंठ पतले हैं तो आप डार्क के बजाय लाइट कलर की लिपस्टिक अपने लिए चुनें। इससे आपके होंठ थोड़े मोटे दिखेंगे।

पहचानिए अपना स्किन टोन और फिर पसंद करिये अपना लिपस्टिक शेड
किसी भी तरह की लिपस्टिक लगाने से पहले हमें अपने स्किन टोन के बारे में अच्छे से पता होना चाहिए। स्किन टोन के अनुसार अगर आप अपनी लिपस्टिक का शेड चुनती हैं तो आप काफी खूबसूरत नजर आएंगी।

गोरा रंग
अगर आपका रंग गोरा है तो आपक कई अलग-अलग तरह की लिपस्टिक शेड अपने होठों पर लगा सकती हैं जिससे आप बेहद ही सुंदर लगेंगी जैसे कि रोज पिंक, लाइट कोरल, डार्क पिंक आदि। हर तरह के डार्क और लाइट कलर आप पर सूट करेंगे।

गेहुंआ कलर
अगर आपका रंग गेहुंआ है तो ब्राउन, ऑरेंज और फ्यूशिया जैसे रंगों का इस्तेमाल करिए। इससे आप बेहद ही सुंदर नजर आएंगी। साथ ही आप चाहें तो हल्के रंगों का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

सांवला रंग
सांवले रंग वाली महिलाओं के लिए भी लिपस्टिक के कई सारे शेड्स उपलब्ध हैं जोकि आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं। आप अपने होठों के लिए वाइन, चेरी और रेड कलर की लिपस्टिक का चुनाव कर सकती हैं। ये सभी रंग आप पर बहुत ही खूबसूरत दिखेंगें।

लिपस्टिक हैक

1.       अगर आपके होंठ पर दाग-धब्बे हैं तो आप अपने होठों पर पहले हल्का सा फाउंडेशन लगाएं और फिर उस पर लिपस्टिक लगाएं। इससे आपके दाग-धब्बे भी नजर नहीं आएंगे और आपके लिपस्टिक का कलर भी बेहतरीन आएगा।


2.       अगर आप चाहती हैं कि लिपस्टिक लगाने के बाद उसका मार्क आपके कपड़े पर नजर न आए तो इसके लिए आप लिपस्टिक के बाद अपने होठों पर थोड़ा सा पाउडर लगाएं। पाउडर लगाने के बाद अपने होठों के बीच में टीशू पेपर रखकर अपने होठों को प्रेस करें। 

Comments

Popular posts from this blog

Kewra Flower in Hindi

Best Toner for Open Pores in Hindi

How To Get Rid Of Unwanted Hair In Hindi