Makeup Hacks in Hindi

वक्त के साथ-साथ हमें भी बदलना चाहिए। हमें भी आज के लोगों की तरह फास्ट और इंटेलिजेंट बनना चाहिए। न सिर्फ पढ़िई बल्कि डेली रूटिन में होने वाली चीजों में भी अगर हम थोड़ा सा दिमाग लगाएं तो हमारा वक्त भी बचेगा और रुपये भी। दरअसल हम यहां बात कर रहे हैं कुछ ब्यूटी हैक्स की जोकि हर महिलाओं को जरूर पता होनी चाहिए। क्योंकि इन हैक्स को अपनाने के बाद आपकी लाइफ और भी ज्यादा आसान हो जाएगी और आपका कीमती वक्त भी बचेगा। लेकिन अगर अभी तक आपको इन ब्यूटी हैक्स के बारे में नहीं पता है तो मैडम आप बहुत कुछ मिस कर रही हैं। तो चलिए बिना देरी किए जानते हैं वो कौन से ब्यूटी हैक्स हैं जिनके बारे में सभी को जरूर पता होना चाहिए-

makeup-hacks-in-hindi-popxo

 नेलपेंट हैक
अक्सर ऐसा होता है कि हम पार्लर की तरह अपने हाथों में परफेक्ट तरीके से नेलपेंट (Nail Paint) लगाने की कोशिश करते हैं। लेकिन ये कोशिश कई बार हमारी पूरी नहीं हो पाती है और नेलपेंट नाखून के साइड में लग जाती है और आपका हाथ खराब लगने लगता है। अगर आपके साथ भी ऐसा ही होता है तो अब से आप अपने नाखूनों के साइड में फेविकोल लगाकर ही अपने नाखूनों पर नेलपेंट लगाएं। नेलपेंट लगाने के बाद जब फेविकोल सूख जाए तो उसे हटा दें। अब आप देख सकती हैं कि आपकी नेलपेंट कितनी परफेक्ट तरीके से लगी है।

बॉबी पिन से होगी दोस्ती
अक्सर ऐसा होता है कि जब भी हम अपने बालों में बॉबी पिन लगाते हैं तो बार-बार अपनी जगह से हटने लगती है जिसकी वजह से हेयर स्टाइल बिगने लगती है। अगर आप भी इस तरह की समस्या से परेशान हैं तो आप अपने बॉबी पिन में हेयर स्प्रे छिड़कें और कुछ देर के लिए उन्हें ऐसे ही छोड़ दें। अब आप अपने बॉबी पिन को बालों (Bobby Pin for Hair)में लगा सकती हैं। अब ये अपनी जगह से बिलकुल भी नहीं हिलेंगी।

लिपस्टिक हैक
अगर आप चाहती हैं कि लिपस्टिक (Lipstick) लगाने के बाद उसके मार्क्स कहीं न लगें तो आप अपने होठों पर हल्का सा पाउडर लगाएं। लिपस्टिक लगाने के बाद आप हल्का सा पाउडर लेकर अपने होठों पर ब्रश की मदद से लगाएं और फिर टिशू पेपर को अपने होठों के बीच रखकर प्रेस करें। अब आपकी लिपस्टिक के स्पॉट कहीं भी नहीं लगेंगे।

सूखे मस्कारे में डाले जान
अगर कई दिनों से इस्तेमाल न करने के वजह से आपका मस्कारा सूख गया है तो आप उसमें लेंस सॉल्यूशन डालकर उसे थोड़ी देर के लिए रख दें। अब आप देख सकती हैं कि आपका मस्कारा बिलकुल पहले की तरह नया हो गया है।

चिपके बालों को कहिए बाय-बाय

अक्सर ऐसा होता है कि अगर हम कुछ दिनों तक अपने बाल न धुलें तो बाल ऑयली हो जाते हैं और बालों से ऑयल हटाने के लिए हमें शैम्पू का इस्तेमाल करना पड़ता है। लेकिन अगर आपके पास हेयर वॉश करने का टाइम नहीं है तो आप शैम्पू की जगह अपने बालों में बेबी पाउडर डालिए। जी हां, ब्रश या फिर उंगलियों की मदद से स्कैल्प पर पाउडर लगाकर उसे टीशू पाउडर से हटा दें। अब आपके बाल बिलकुल भी ऑयली नजर नहीं आएंगे।

Comments

Popular posts from this blog

Kewra Flower in Hindi

Best Toner for Open Pores in Hindi

How To Get Rid Of Unwanted Hair In Hindi