Earring Guide for Different Face Shape in Hindi

महिलाओं के लिए जितना डिफिकल्ट खुद के लिए परफेक्ट ड्रेस खरीदना होता है ठीक उतना ही डिफिकल्ट होता है उनके लिए इयररिंग खरीदना। क्योंकि अक्सर हम उन इयररिंग्स को खरीद लाते हैं जोकि डिस्पले में अच्छे दिख रहे हों। लेकिन जब घर आकर हम उन्हें अपने ऊपर ट्राई करते हैं तो हमारे चेहरे की हंसी पलभर में ही गायब हो जाती है क्योंकि वो हमारे फेस पर अच्छी नहीं लग रही होती है। अगर आप भी ऊपर बताईं गईं बातों से खुद को रीलेट कर पा रही हैं तो आपको हमारा ये आर्टिकल काफी काम आने वाला है। क्योंकि अब जो भी इयररिंग आप खरीदेंगी वो आप पर बेहद ही खूबसूरत दिखेगी। दरअसल सबका फेस शेप अलग-अलग होता है इसलिए हमें उन ईयररिंग्स का चुनाव करना चाहिए जो हमारे फेस शेप के लिए ही बनी हो न कि डिफरेंट फेस शेप। हम आपको बताएंगे कि कौन से फेस शेप पर किस तरह की इयररिंग बेहतर लगेगी। तो चलिए जानते हैं आपके फेस शेप के हिसाब से कौन सी इयररिंग आपको और भी ज्यादा खूबसूरत बनाने में आपकी मदद करेगी।

earring-guide-for-different-face-shape-in-hindi-popxo

गोल आकार का चेहरा – For Round Face Shape 
अगर आपके चेहरे का आकार गोल है तो आप लॉन्ग ईयररिंग्स ट्राई करिए। लंबी ईयररिंग आपके चेहरे पर बेहद ही खूबसूरत नजर आएगी। आप किसी भी तरह की लॉन्ग इयररिंग्स पहन सकती हैं ये सभी आपके चेहरे पर अच्छी दिखेंगी।दरअसल लंबी ईयररिंग्स पहनने से आपका चेहरा हल्का लंबा दिखेगा जिससे आपके चेहरे का लुक बैलेंस रहता है और आप खूबसूरत नजर आती हैं।

ओवल फेस शेप – For Oval Face Shape 
अगर आपका फेस शेप ओवल है तो आप हर तरह की डिफरेंट-डिफरेंट ईयररिंग्स पहन सकती हैं। लेकिन आप लटकन वाला झुमका और ईयररिंग्स भी जरूर ट्राई करें क्योंकि ये ओवल फेस शेप पर काफी बेहतरीन नजर आती हैं। बस आप छोटी-छोटी ईयररिंग्स पहनने से बचें क्योंकि ये आपके लुक को खराब कर सकता है। इसलिए बेहतर है कि आप लॉन्ग ईयररिंग्स का ही चुनाव करें।

लंबा चेहरा – For Long Face Shape
 अगर आपका चेहरा लंबा है तो आप काफी सावधानी से अपनी ईयररिंग्स का चुनाव करें। क्योंकि आपके फेस शेप पर लंबे के बजाय छोटी-छोटी ईयररिंग ज्यादा अच्छी लगेगी। साथ ही आप चाहें तो मीडियम लेंथ की ईयररिंग भी पहन सकती हैं जोकि दिखने में ज्यादा लंबा न लगे। आप जेम स्टोन इयररिंग का भी इस्तेमाल कर सकती हैं जोकि सिर्फ एक स्टोन से ही बनी होती है। इसको पहनने के बाद आप काफी एलीगेंट और खूबसूरत नजर आएंगी।

हार्ट फेस शेप – For Heart Face Shape
अगर आपका फेस शेप हार्ट या फिर डायमंड है तो आप उन ईयररिंग्स को पहनें जोकि नीचे से कर्व शेप में हो। आप चाहें तो अपने पसंद के झुमके भी ट्राई कर सकती हैं जोकि दिखने में न ज्यादा लंबी हो और न ही ज्यादा छोटी हो। साथ ही आप ध्यान रखें कि आप बड़ी-बड़ी गोल-गोल इयररिंग्स न पहनें क्योंकि ये आपके लुक को पूरी तरह से खराब कर सकते हैं।

स्क्वायर फेस शेप – For Square Face Shape 
अगर आपका स्क्वायर फेस शेप है तो आप टियर ड्रॉप ईयररिंग या फिर जेम स्टोन वाली ईयररिंग का इस्तेमाल कर सकती हैं। ये आप पर बेहद ही खूबसूरत नजर आएगा। या फिर आप चाहें तो हार्ट शेप की ईयररिंग भी ट्राई कर सकती हैं। 

Comments

Popular posts from this blog

Kewra Flower in Hindi

Best Toner for Open Pores in Hindi

How To Get Rid Of Unwanted Hair In Hindi